Hatim 2003 Serial all Episodes Free Download 480p HD [90MB - 150MB] 720p HD

Hatim is an Indian television series that aired on Star Plus plus from 26 December 2003 to 12 November 2004. It has elements of fantasy. It was started by director Amrit Sagar, based on Hatim al-Tai.

कहानी मध्य युग के मध्य पूर्व में सेट की गई है। कहानी यमन के बेटे के जन्म से शुरू होती है जिसका नाम हातिम है, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह शांति और अच्छाई का संदेश फैलाएगा। उसी समय जफ़र के बेटे का जन्म हुआ, लेकिन महल निवासी नजूमी द्वारा किए गए काले जादू के कारण, यह कहा जाता है कि बच्चा बुरी आत्माओं का सबसे बड़ा ज्ञात नौकर होगा। जाफर के बादशाह ने फैसला किया कि यह दुनिया के लिए बेहतर है कि बच्चे को मार दिया जाए। राजा आदेश देता है कि बच्चे का दिल जला दिया जाए; उसका आदमी नजुमी, जो बुरी आत्माओं की सेवा करता है, के बजाय एक खरगोश के दिल को जलाता है और सम्राट को दिखाता है, जिससे सम्राट को विश्वास हो जाता है कि बच्चा मर चुका है। नजूमी बच्चे का नाम दज्जाल है और उसे सभी डार्क आर्ट्स के बारे में सिखाता है। बीस साल बीत जाते हैं, हातिम यमन के एक दयालु, परोपकारी और प्यारे राजकुमार के रूप में विकसित होता है, जबकि जाफर में, दज्जाल अपने माता-पिता को जमा करता है और मारता है और जाफर का सम्राट बन जाता है। वह अपने महल के शीर्ष टॉवर पर एक अनन्त आग बनाता है जो उसे अंधेरे शक्तियों को अनुदान देता है। नजुमी उसे समझाता है कि दुनिया का सर्वोच्च स्वामी बनने के लिए उसे अच्छी ताकतों पर कब्जा करना होगा, जो वह दुर्गापुर की राजकुमारी सुनैना से शादी करके कर सकता है, जो अच्छाई की पहचान है। हालाँकि, उसे खुद से दज्जाल से शादी करने का फैसला करना चाहिए और उसे शादी नहीं करनी चाहिए। दज्जाल सुनैना का हाथ मांगने के लिए दुर्गापुर पहुंचता है, लेकिन वह मना कर देती है। संघर्ष के बीच में जहां डज्जल धमकी देता है, वहीं सुनीना के किशोर भाई सूरज ने डज्जल के हाथ की तलवार और गला काट लिया; लेकिन यह ठीक हो जाता है। दज्जाल उसे एक पत्थर की मूर्ति में बदल देता है और सुनीना से कहता है कि केवल वह अपने भाई को सामान्य रूप से वापस कर सकता है, लेकिन वह ऐसा तभी करेगा जब वह उससे शादी करने के लिए तैयार हो। वह उसे सात महीने की समय-सीमा देता है जिसके बाद वह शाप स्थायी हो जाएगा।

यमन में, हातिम का विवाह परिस्तान (परीलैंड) की राजकुमारी जैस्मीन के साथ तय हुआ है। हातिम और जैस्मिन अपनी पहली मुलाकात में एक-दूसरे के लिए गिरे। उनकी शादी की व्यवस्था तैयार है लेकिन अचानक सुनील का प्रेमी, जनकपुर का राजकुमार, एक भिखारी के रूप में प्रच्छन्न हो जाता है, हातिम से उसे दज्जाल से लड़ने में मदद करने की विनती करता है। यमन के सम्राट, हातिम, परिस्तान के सम्राट और विशाल एक साथ मिलते हैं। परिस्तान के सम्राट ने खुलासा किया है कि जब परिस्तान को अच्छी ताकतों द्वारा बनाया गया था, एक भविष्यवाणी की गई थी कि एक दुष्ट प्रभु इस दुनिया को तब तक नियंत्रित करेगा जब तक कि अच्छाई के दूत हस्तक्षेप नहीं करते। हातिम को दाज्ज़ल के लिए अंधेरे बलों द्वारा दी जा रही शक्ति को खत्म करने के लिए सात सवालों को हल करना चाहिए, और इस उद्देश्य के लिए उसे दूर की जमीन और फंतासी की यात्रा पर जाना चाहिए। बादशाह ने हातिम को एक जादुई तलवार का नाम दिया - जवेस्ट्रोन्गिल। जैस्मीन ने अपने बचपन के दोस्त और सर्वर, होबो को अपने अंगरक्षक के रूप में एक मोटी योगिनी के रूप में उधार दिया। धीरे-धीरे दज्जाल की सारी शक्तियाँ और जादुई मीनारें नष्ट हो जाती हैं क्योंकि हातिम ने सवाल हल कर दिए हैं। छठे प्रश्न को हल करने के बाद, सातवें प्रश्न को हल करने के लिए पर्याप्त समय नहीं बचा है और यमन, परिस्तान, दुर्गापुर और जनकपुर की सेनाएं अंतिम लड़ाई के लिए जाफर पर उतरती हैं। जब वे दज्जाल की ज़ोंबी सेना के खिलाफ एक निरर्थक लड़ाई लड़ते हैं, तो हातिम महल पर हमला करता है और दज्जाल को मौत के घाट उतार देता है। वे दोनों एक साथ मर जाते हैं लेकिन हातिम ने सातवें सवाल का जवाब ढूंढते हुए मौत को हरा दिया।


Series Information:
Series Name: Hatim (2003)
Release: 26 December 2003 – 12 November 2004
Quality: 480p 90MB & 720p HD
Running Time: 44 Minute
Language: Hindi
Type: Action Adventure Fantasy television
Encoded By: CoolsAnime

Hatim 2003 All Episodes Download 480p HD Compressed 

|| WEBSITE SHIFT ||


GO TO
PLEASE SHARE OUR WEBSITE